कोविड-19 के जंग के लिए शाहरुख खान और गौरी खान का महादान…

0
361

Delhi:जहां देश कोरोना वायरस के संक्रमण और महामारी से जूझ रहा है। पूरे विश्व में कोरोना के महामारी से त्राहिमाम का आपदा जैसा परिस्थितियां उत्पन्न हो गई है। देश में इससे लड़ने के लिए केंद्र और राज्यों की सरकार कमर कस ली है वहीं जनता व देश के प्रसिद्ध व्यक्ति भी आगे आकर सरकार का हर सम्भव मदद कर रही हैं।इसी कड़ी में शाहरूख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने भी कई स्तरों के रूप में देश को मदस करने की विड़ा उठाया है।

शाहरुख खान और गौरी खान की फ़िल्म प्रॉडक्शन कंपनी रेड चिलीज की तरफ से पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प लिया साथ ही महाराष्ट्र के सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया। इसके अलावा हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50 हजार पर्सनल प्रोटेक्टिव यानी पीपीई उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी ली।

शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5500 परिवारों को रोजाना एक माह तक के लिए उन सभी को खाना खिलाने का संकल्प लिया। अथार्थ एक माह तक उन सभी को मिल किट उपलब्ध करवाया जाएगा।शाहरुख व उनकी पत्नी गौरी खान ने अपने पर्सनल ऑफिस को क्वारैंटाइन सेंटर बनाने के लिए BMC (मुंबई नगरपालिका) को दिया है। जो बुजुर्गों, महिलाओं व बच्चों के लिए होगा।


BMC ने शाहरुख खान को शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि जिन्होंने ने चार मंजिला पर्सनल ऑफिस को मदद के तौर पर सभी सुविधाओं से यूक्त दिया है। इस ऑफिस को महिलाओं व बच्चों के लिए क्वारैंटाइन करने के लिए बनाया जाएगा। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शाहरुख के इस कदम की सराहना करते हुए उनको धन्यवाद बोल चुके हैं. शाहरुख खान ने भी इन दोनों लोगों को बेहद भावनात्मक जवाब दिए हैं. उद्धव ठाकरे को शाहरुख ने मराठी में तो अरविंद केजरीवाल को शाहरुख ने अपने दिल्ली वाले लहजे में जवाब भी दिया था.

उनके जवाबों ने भी लोगों के दिल जीते लिया था,इस तरह शाहरुख व गौरी खान ने इस विपदा की घड़ी में देश के साथ खड़ा होकर तहे दिल से मदद के लिए आगे आएं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here