शिक्षकों के हड़ताल के बीच सरकार ने जारी किया मार्च का वेतन…..

0
2621

Patna:-बिहार के नियोजित शिक्षक हड़ताल में है बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले 17 फरवरी से ,माध्यमिक शिक्षक संघ के 25 फरवरी से तो सवा लाख TET शिक्षक 27 फरवरी से अपने मांगों को लेकर हड़ताल पर है। कुल मिलाकर बिहार के साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षक अपने अपने बैनर तले हड़ताल पर है।इसी बीच सम्पूर्ण भारत मे 22 मार्च से कोरोना महामारी के कारण लॉक डाउन की घोषणा कर दिया गया।इस परिस्थिति में शिक्षकों के बीच वेतन नही मिलने से पैसे के अभाव में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।


शिक्षक संघठनो ने लगातार प्रयास करके सरकार पर वेतन देने का दबाव बनाया।TET शिक्षक नेता अमरदीप डिसूज़ा ने प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव,PMO,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर ट्वीट करके इस मामले को संज्ञान लेने का आग्रह किया था। तेजवी यादव ने सरकार पर शिक्षको को भूखे मारने की साज़िश बताया जबकि शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि हड़ताली शिक्षक भी हमारे अंग है।


इसी बीच आज राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षको के वेतन भुगतान हेतु राशि जारी किया।नियोजित शिक्षकों का कहना है सरकार इस महामारी में भी हमारे साथ विद्वेषपूर्ण व्यवहार कर रही है।जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि किसी भी कर्मचारी का इस महामारी में वेतन नही काटा जाएगा।अब देखना है कि बिहार सरकार सबके लिये वेतन जारी करती है अथवा सिर्फ नियमित शिक्षको के लिये क्योंकि साढ़े चार लाख शिक्षक हड़ताल पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here