मोदी जी 130 करोड़ जनता देश के साथ है स्वदेशी दवाओं पर पहला हक देशवासियों का है: उपेंद्र कुशवाहा

0
2243

अमेरिका में अनियंत्रित कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से निपटने हेतु भारत से मलेरिया के लिए प्रयुक्त हैडऑक्सीक्लोरोक्वीन पर लगा प्रतिबंध हटाने को कहा। जिसे भारत ने कुछ शर्तों पर हटा भी लिए इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत को धमकाया कि अगर भारत दवाई भेजने में आनाकानी करता तो भारत को इसका खमियाजा भुगतना पड़ता।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी और भारत सरकार के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री मोदी को अपने ट्वीट के माध्यम से सलाह दी है कि ‘मोदी जी 130 करोड़ जनता आपके साथ है। इसलिए अपने मित्र राष्ट्रपति ट्रंप की धमकी से न डरें। स्वदेशी दवाओं पर पहला हक देशवासियों के है।’ उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को लिखे गए पत्र में सरकार के लिए दी गई 5 सलाह को आवश्यक ठहराते हुए इस पर अमल करने की मांग भी की है।

इस तरह से देखें तो रालोसपा अध्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा एक परिपक्व विपक्षी नेता की भूमिका में नजर आने लगे हैं। उनके अनुसार देश की जनता जब स्वयं संकट में हो तो पहले इनकी रक्षा करना जरूरी है।

https://twitter.com/UpendraRLSP/status/1247502055075246081?s=19

देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से हर दिन होने वाली ऑफिशियल प्रेस ब्रीफिंग में जो जानकारी दी गई है. उसके मुताबिक अब तक देश में कोरोना से इनफेक्टेड लोगों की तादाद 4421 है, जबकि 326 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना वायरस से अब तक 4421 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही 114 लोगों की मौत हुई है. 326 लोग ठीक हुए हैं और इस समय 3981 मरीजों का इलाज देश भर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति ने भारत को धमकी दी है, जिसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भारत को डोनाल्ड ट्रम्प से डरने की जरूरत नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here