भ्रष्टाचार के खिलाफ चला रही आंदोलन जागरूकता अभियान संस्था:-बिट्टू कुमारी मिश्रा

0
215

मधुबनी जिला ब्युरो:-नितीश कुमार

मधुबनी जिला के हरलाखी प्रखंड की बेटी बिट्टू मिश्रा ने चालाई आंदोलन

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की तर्ज पर संचालित जागरूकता अभियान संस्था की संचालिका बिट्टू कुमार मिश्रा अब गांव_ गांव, गली मोहल्ले में घूम घूम कर लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक कर रही है। उनका कहना है कि अगर हम हम लोगों को जागरूक कर देते हैं तो यह भ्रष्टाचार लूट खसोट शायद कम हो सकता है ।क्योंकि लोग समझते नहीं है जानते नहीं हैं और वह किसी भी सरकारी योजना के लिए पैसे दे देते हैं ।जो सरकार उन्हें देती है वह पैसे वह लेने के लिए घूस के रूप में पैसे का भुगतान करती है। जो कि गलत है। इसीलिए वह अपनी संस्था की सदस्य किरण कुमारी शर्मा के साथ मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ यह जन जागरूकता आंदोलन लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर चला रही है।

मिश्रा का कहना है कि अब बहुत हो गया बहुत दिनों से देख रहे है भ्रष्टाचार अब अपने चरम सीमा पर है ।गरीबों को मजदूर को लूटा जा रहा है और किसी का कोई ध्यान नहीं है ।
अगर हमारे जागरूकता से थोड़ा भी स्थिति में सुधार आती है। इसके बाद हम एकजुट होकर आंदोलन करेंगे ।क्योंकि अगर आज हमें सरकार की तरफ से इतनी सारी सुविधाएं मिल रहे हैं तो वह सीधे हम तक पहुंचना चाहिए ना की इस तरह से हम भ्रष्टाचार का शिकार होते रहे। गरीब ,मजदूरों को लोग लूटते रहे अब यह बिल्कुल नहीं होगा मैं इसके लिए हमेशा समाज के साथ खड़ी हु और रहूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here