अररिया जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को करवाई के जगह पर मिला प्रोमोसन,बनाये गए डिप्टी डायरेक्टर…

0
4202

अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने अफसरशाही दिखाते हुए ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस के सिपाही को सड़क पर कान पकड़वाकर उठक बैठक करवाया था। उक्त सिपाही की गलती केवल इतना थी कि वह अपना ड्यूटी ईमानदारी से निभा रहे थे।

लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए जिला कृषि पदाधिकारी की गाड़ी रोक कर कर अपनी ड्यूटी निभाई और जानकारी लेना चाह रहा था कि गाड़ी किसकी है लेकिन इतनी सी बात पर जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार इतनी ईमानदारी से ड्यूटी कर रहे सिपाही पर गुस्सा आ गया और उनके इस कारनामे का एक वीडियो वायरल हो गया

जिसमें चौकीदार बार-बार हाथ जोड़कर माफी मांगता हुआ भी दिख रहा था। वीडियो में एक दारोगा चौकीदार को डांट-फटकार करते सुनाई देते हैं और कहते हैं कि गलती किये हो तो 50 बार उठ बैठ करो।लेकिन इनलोगो को करवाई के जगह उनको प्रोमोसन दी गई है।बिहार में अफसरशाही किस कदर हावी है इसका इसका पता इस घटनाक्रम से पता चल जाएगा कि उस कृषि अधिकारी मनोज कुमार को प्रमोट किया गया है जिसने अपना ड्यूटी कर रहे एक होमगार्ड को कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाया था। सार्वजनिक रूप से पैर पकड़वा कर माफी मंगवाया था।

बता दें कि कुछ दिन पहले कृषि अधिकारी इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो ने पूरे देश मे बिहार की जगहंसाई करवाई थी। लोगों ने इस कांड में लिप्त अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकाला था। कार्यवाई की मांग की थी। सरकार के तरफ से भी 24 धंटे में एक्शन लेने की बात कही गई थी। लेकिन ऐसे असंवेदनशील अफसर का प्रमोशन कर दिया गया है। उन्हें कृषि विभाग का डिप्टी डायरेक्टर बना दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here