मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को ‘नीच’ शब्द से संबोधित किये जाने को लेकर ट्विटर पर सियासी बयान बाजी काफी तेज हो चुकी है।

केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उस ट्वीट का जवाब दिया जिसमें सुशील मोदी ने नितीश कुमार का बचाव करते हुए कहा था कि नीतीश जी ने कभी ‘नीच’ शब्द का प्रयोग नहीं किया था और कुछ लोग जान बूझकर शहीद बनने की कोशिश कर रहे हैं,इसके जवाब में कुशवाहा जी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सुशील मोदी का ये बयान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बिहार के लेनिन स्वर्गीय जगदेव बाबू को शहीद बनाने वाली मानसिक विचारधारा से प्रेरित है।परंतु,जगदेव बाबू ने कहा था कि “एक पीढ़ी कुर्बान होगी तो दूसरी पीढ़ी राज करेगी”इसलिए शहीद होने की धमकी देने वाले को पता होना चाहिए कि उपेंद्र कुशवाहा दूसरी पीढ़ी के हैं।

एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी पर वार करते हुए कुशवाहा जी ने कहा कि “तो लगे हाथ यह भी कह दीजिये कि ‘डीएनए’ वाला मुद्दा पर नीतीशे जी सही थे और प्रधानमंत्री जी गलत”।

तीसरे ट्वीट में उन्होंने सुशील मोदी को कहा कि “यदि आपके अनुसार नीतीश जी के कहने का अर्थ ‘नीच’ नहीं है…तब तो प्रियंका गांधी के बयान का अर्थ निकालते समय प्रधानमंत्री जी ही गलत थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here