आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय टीम का एलान हो गया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। चौंकाने वाली बात यह है कि टी-20 टीम में एमएस धोनी को शामिल नहीं किया गया है।

वहीं, आश्चर्यजनक तरीके से मयंक अग्रवाल को बिना एक भी मैच खिलाए टीम से बाहर कर दिया गया। बता दें कि हाल ही में उन्हें पृथ्वी शॉ के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

टेस्ट टीमः
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

बता दें कि हिटमैन रोहित शर्मा की लंबे समय बाद टेस्ट में वापसी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। इससे पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे मुरली विजय की भी टीम में वापसी हुई है। 

टी-20 टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, और खलील अहमद।

वेस्टइंडीज के लिए टीम की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों होंगी। विराट कोहली को आराम दिया गया है। धोनी को दोनों टी20 सीरीज में नहीं लिया गया।

वेस्टइंडीज के लिए टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव,शाहबाज़ नदीम और खलील अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here