बिहार: राजधानी पटना समेत राज्य भर के कई केंद्रों पर आईआईटी के परीक्षार्थी हंगामा कर रहे हैं. परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार करने के बाद हॉल में प्रवेश नहीं किया और विरोध करते हुए सड़कों पर आ उतरे.

आईटीआई की परीक्षा मंगलवार से तीन दिनों तक होनी है. विभाग द्वारा पहले से रद्द हुई परीक्षा का आज से आयोजन हो रहा है. इससे पहले ये परीक्षा फरवरी और अगस्त में रद्द हुई थी. पूर्व में प्रश्नपत्र लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द की गई थी जिसे आज से दुबारा लेना था लेकिन परीक्षार्थी लगातार इसके विरोध में हैं और पहले ली गई परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं.

वो लगातारा सरकार के खिलाफ हंगामा कर रहे हैं.

शेखपुरा में तीन परीक्षा केंद्रों पर आईटीआई की परीक्षा का संचालन आज से हो रहा है लेकिन परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर जम कर हंगामा कर रखा है. डीएम हाई स्कूल पर परीक्षार्थियों ने जम कर पथराव किया जिसमें एक पुलिसकर्मी को भी चोट आई है. परीक्षार्थी परीक्षा का बहिष्कार कर रोड को जाम कर रहे हैं. परीक्षार्थियों का आरोप है कि पूर्व में ली गई परीक्षा को रद्द कर फिर से परीक्षा का संचालन किया जा रहा है जिसका हम विरोध कर रहे हैं.

राजधानी पटना के अलावा आरा, बक्सर, नवादा, नालन्दा, जहानाबाद, अरवल, समस्तीपुर, औरंगाबाद, सासाराम शेखपुरा, सीवान समेत राज्य के कई शहरों से परीक्षार्थियों के हंगामा, प्रदर्शन, आगजनी और विरोध की खबर मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here