बिहार: आरक्षण के मुद्दे को लेकर सवर्ण लोगों में एनडीए सरकार के प्रति खासी नाराजगी उत्पन्न हो गयी है। इसी आक्रोश के चलते केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को अपने ही संसदीय क्षेत्र में सवर्ण समुदाय के संगठनों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। सवर्ण समर्थित सामान्य जाति संघर्ष मोर्चा और अनारक्षित मोर्चा ने संयुक्त रूप से नवादा जिले के प्रजातंत्र चौक पर गिरिराज सिंह का पुतला फूंका. साथ ही जमकर “गिरिराज सिंह मुर्दाबाद” के नारे लगाए. हालांकि बाद में उग्र प्रदर्शन को देखते हुई पुलिस ने इसे शांत करवाया.

सामान्य जाति संघर्ष मोर्चा का नेतृत्व कर रहे संयोजक राजेश कुमार ने गिरिराज सिंह को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सवर्णों के साथ सौतेला व्यवहार होता रहा तो हमलोग हर गांव में पुतला दहन करेंगे. वहीं,अनारक्षित मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंदन सिंह भी अपने साथियों पर गिरिराज समर्थकों के द्वारा पिटाई की घटना से काफी आक्रोशित हैं।

गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नवादा युवा संकल्प सम्मेलन भाग लेने जा रहे थे,उसी दौरान अनारक्षित मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गुणावां में उनके काफिले को रोक कर काले काले झंडे दिखाने लगे. इसी बीच गिरिराज सिंह के गुर्गों ने इनलोगों पर लाठीचार्ज कर दिया. इसके विरोध में यह पुतला दहन किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here