पटना : चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू यादव के लिए सोमवार अहम दिन रहा। नई दिल्‍ली के पटियाला हाउस कोर्ट इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर लालू, उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी तथा छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव सहित 14 आरोपितों की चार्जशीट पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले में लालू, राबड़ी व तेजस्‍वी को समन जारी कर उन्‍हें आगामी छह अक्‍टूबर को हाजिर होने का आदेश दिया है। 

सीबीआइ की चार्जशीट पर कोर्ट ले चुकी संज्ञान 
विदित हो कि आइआरसीटीसी होटल घोटाला मामले की जांच सीबीआइ भी कर रही है। सीबीआइ की ओर से दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए लालू प्रसाद यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी तथा बेटे तेजस्‍वी यादव को बुलाया था। उस मामले में राबड़ी व तेजस्वी को 31 अगस्त को जमानत मिल गई थी। 
अब इस घोटाला के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी के चार्जशीट पर क्‍या होता है, सबों की नजरें इसपर टिकी हैं।

ईडी की चार्जशीट पर अहम सुनवाई
विदित हो कि आइआरसीटीसी होटल आवंटन घोटाला मामले में ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी तथा पुत्र तेजस्‍वी यादव सहित कुल 14 लोगोंं के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में चार्जशीट दाखिल किया है। आरोपितों में पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता तथा तत्कालीन प्रबंध निदेशक बीके अग्रवाल भी शामिल हैं। सोमवार को इस मामले में कोर्ट ने आरोपितों की हाजिरी सुनिश्चित करने के लिए समन जारी किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here