बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का दबियत बिगड़ी हुई है । सीने में दर्द और इंफेक्शन की शिकायत के बाद बुधवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

फिलहाल रिपोर्ट्स के अनुसार डॉक्टर्स ने सलाह दिया है कि अगले 72 घंटों तक दिलीप कुमार को सख्त निगरानी में आईसीयू में रखा जाएगा. उनके वाइटल पैरामीटर्स स्थ‍िर हैं, लेकिन उन्हें तीन दिन और अस्पताल में रहना होगा.

बता दें कि बुधवार शाम दिलीप कुमार के हैंडल से ट्वीट करके उनकी खराब सेहत की जानकारी दी गई थी. ट्वीट में ल‍िखा था, “साब मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं, सीने में दर्द और चेस्ट में इंफेक्शन की वजह से वो असहज महसूस कर रहे थे. वो बेहतर हो रहे हैं. उन्हें आपकी दुआओं और प्रार्थनाओं की जरूरत है.

डॉक्टर्स के अनुसार, दिलीप कुमार नैज़ल फीड पर हैं. उनको जो खाना दिया जा रहा था, वह बड़ी मात्रा में उनके फेफड़ों में जमा होने लगा था. डॉक्टर्स का मानना है कि उन्हें मुंह से किसी तरह का खाना नहीं दिया जाना चाहिए.

द‍िलीप कुमार की उम्र 95 साल है. द‍िलीप कुमार काफी वृद्ध हो चुके हैं, अतः कुछ भी कहना मुश्किल है जीवन के इस पराव पे वो आजकल सार्वजन‍िक मौकों पर नजर नहीं आते हैं. अपने घर में ही रहते हैं, उनकी देखरेख पत्नी सायरा बानो करती हैं. प‍िछले कुछ महीनों में बॉलीवुड के कई द‍िग्गज द‍िलीप कुमार के घर जाकर उनकी सेहत का जायजा लेते रहे हैं. हम सभी उनकी दुआ सलामती चाहते है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here